Hi Tech Pc World

New Internet, Business Ideas, Business News, Technical News, CSC Help, And review in hindi

Thursday, November 9, 2017

Home Market Mahindra Logistics shares listing : होम मार्केट महिंद्रा लॉजिस्टिक्स शेयरों की सूची:

Home Market Mahindra Logistics shares listing :  होम मार्केट महिंद्रा लॉजिस्टिक्स शेयरों की सूची:

News Source : www.financialexpress.com

महिन्द्रा लॉजिस्टिक्स के शेयरों ने शुक्रवार को स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग के पहले दिन गिरने की शुरुआत की उसके बाद कंपनी ने पिछले हफ्ते 829 करोड़ रुपये के अपने आईपीओ को खो दिया था।



महिंद्रा लॉजिस्टिक्स का शेयर बीएसई पर 432 रुपये के मुकाबले 0.7% ऊंची (429 रुपये के इश्यू राइस से) 432 रुपये पर खुला जबकि एनएसई पर 429 रुपये पर शुरू हुआ। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स एक तीसरी पार्टी लॉजिस्टिक सेवा प्रदाता है जिसने कीमत बैंड के ऊपरी छोर पर 829.35 करोड़ रुपये जुटाए हैं। व्यापार के कुछ ही मिनटों के भीतर, महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के शेयरों में 3% की गिरावट आई और एनएसई पर दिन का निचला स्तर 416.1 और 2.9% बढ़कर 416.55 पर बंद हुआ।


शेयर बाजार में प्रवेश करने के लिए महिंद्रा लॉजिस्टिक्स महिंद्रा ग्रुप का सातवा ब्रांड है महिंद्रा ग्रुप की छह अन्य कंपनियां हैं, जो महिंद्रा एंड महिंद्रा, टेक महिंद्रा, महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज, महिंद्रा हॉलीडेज एंड रिसॉर्ट्स इंडिया, महिंद्रा सीआईई ऑटोमोटिव और ईपीसी इंडस्ट्रीज जैसे भारतीय शेयर बाजारों में सूचीबद्ध हैं।

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के आईपीओ में इक्विटी शेयरों का एक नया अंक शामिल नहीं था। सार्वजनिक पेशकश ओएफएस (बिक्री के प्रस्ताव) के माध्यम से 100% शेयर बिक्री पर आधारित था, इसके मौजूदा शेयरधारकों से 1. 93 करोड़ इक्विटी शेयरों की कीमत 10 रुपये के अंकित मूल्य पर थी। तीन प्रमोटरों ने ओएफएस रूट के माध्यम से अपने शेयरधारकों का बड़ा हिस्सा बेच दिया। ओएफएस में महिंद्रा ऐंड महिंद्रा द्वारा 96.66 लाख शेयर, नॉर्मंडी होल्डिंग्स द्वारा 92.71 लाख शेयर और कादारा कैपिटल वैकल्पिक निवेश फंड (एआईएफ) द्वारा 3.95 लाख इक्विटी शेयरों तक शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें पात्र कर्मचारियों द्वारा सदस्यता के लिए 1.25 लाख इक्विटी शेयरों के लिए 42 रुपये प्रति शेयर की छूट शामिल है


कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड और एक्सिस कैपिटल लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं जबकि लिंक इंटेम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इस मुद्दे के रजिस्ट्रार हैं। 31 मार्च 2017 को समाप्त हुए वर्ष के लिए आधारभूत आधार पर मूल ईपीएस के आधार पर, महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के शेयरों में पी-ई अनुपात 65.2 है। एंकर निवेशकों से महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने 247 करोड़ रुपए से अधिक जुटाए कंपनी की आईपीओ समिति ने 15 एंकर निवेशकों को 429 रुपये के लिए 57,62,203 इक्विटी शेयर आवंटित किए हैं।


सभी आईपीओ प्राप्ति प्रमोटरों के पास जाएगी और कंपनी को कोई नहीं। डीआरएचपी के मुताबिक, "चूंकि यह प्रस्ताव बिक्री के लिए एक प्रस्ताव है और हमारी कंपनी को ऑफर से किसी भी तरह की आय प्राप्त नहीं होगी, हमारी कंपनी को प्रस्ताव के लिए एक निगरानी एजेंसी नियुक्त करने की आवश्यकता नहीं है।" महिंद्रा लॉजिस्टिक्स भारतीय रसद उद्योग में भारत के सबसे बड़े तीसरे पक्ष के लॉजिस्टिक समाधान प्रदाताओं में से एक है। कंपनी ने कहा कि इसके पास "एसेट-लाइट" बिजनेस मॉडल है जिसके तहत वाहनों और गोदामों जैसे व्यवसायों के लिए जरूरी परिसंपत्तियां स्वामित्व वाली या व्यावसायिक भागीदारों के एक बड़े नेटवर्क द्वारा प्रदान की जाती हैं।

No comments:

Post a Comment