Hi Tech Pc World

New Internet, Business Ideas, Business News, Technical News, CSC Help, And review in hindi

Sunday, November 5, 2017

10 Way to earn Online !! ऑनलाइन पैसे कमाने के 10 तरीके !!

10 Way to earn Online !! ऑनलाइन पैसे कमाने के 10  तरीके !!

क्या आप ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं? क्या आप पहले ऑनलाइन पैसा बनाने की कोशिश करते थे लेकिन सफलता नहीं मिली?

फिर कोई चिंता करने की ज़रूरत नहीं है!

क्योंकि दुनिया भर में 1000 करोड़ से ज्यादा लोग प्रति माह 200 डॉलर से 2000 डॉलर (12,000 रुपये से अधिक) कमा रहे हैं।

यह भी पढ़े : 𝤨⇒ How To Work In Freelancer And Earn Online

हम आपको ऑनलाइन पैसा कमाने के कुछ सर्वोत्तम तरीकों से नीचे दिखा रहे हैं आप हमारे प्रशिक्षण पैकेज को भी डाउनलोड कर सकते हैं जो आपकी आय को बहुत तेज़ी से बढ़ने में मदद करेगा।

और हाँ, इस वेबसाइट में सब कुछ बिल्कुल निशुल्क है और बिना निवेश के है।

1. Earn from PTC sites

यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाने की कोशिश कर रहे हैं और केवल $ 200 (12,000 डॉलर) से कम छोटी अतिरिक्त आय की आवश्यकता है तो पीटीसी साइट्स शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है।

यहां आपको 10 से 30 सेकंड के लिए विज्ञापनों को क्लिक करके पढ़ना होगा और प्रत्येक विज्ञापन को देखने के लिए आपको पैसे मिलेंगे।

10 Way to earn Online !! ऑनलाइन पैसे कमाने के 18 तरीके !!

ऐसे कई साइटें हैं जहां आप विज्ञापन पढ़कर पैसा कमा सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। सभी साइटें स्वतंत्र हैं और इसमें कोई भी निवेश नहीं है।  

आप 5 सर्वश्रेष्ठ पीटीसी साइट्स की इस सूची की जांच कर सकते हैं, साइनअप और कमाई शुरू कर सकते हैं।


2. Earn with GPT Sites

अधिक इनकम जोड़ने के लिए, आप GPT साइट्स में भी शामिल हो सकते हैं, जहां आप छोटे Survey करके, वीडियो देख के, गेम खेल कर और कई और गतिविधियां कर के पैसे कमा सकते हैं।

हमने जीपीटी साइटों की संख्या पर काम किया है लेकिन हम केवल 3 साइटों की सलाह देंगे जो समय पर अपने सदस्य का भुगतान करती हैं आप Paypal, चेक या बैंक ट्रांसफर द्वारा अपना भुगतान प्राप्त कर सकते हैं .

आप GPT साइट्स की इस सूची की जांच कर सकते हैं, साइनअप और कमाई शुरू कर सकते हैं।


3. Become a Captcha Solver

यदि आपके पास अधिक समय है तो आप कैप्चा सॉल्वर के रूप में काम करके अपनी जेब में और आय जोड़ सकते हैं यह ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका है

कैप्चा सॉल्वर के रूप में, आपको कैप्चा छवियों को पढ़ने और सटीक वर्णों को टाइप करने की आवश्यकता होती है। बेहतर आय अर्जित करने के लिए आपको बहुत तेज़ होना चाहिए

आप प्रत्येक 1000 कैप्चा को हल करने के लिए $ 2 तक कमा सकते हैं।

यदि आप इसमें रुचि रखते हैं तो आप 10 सर्वश्रेष्ठ कैप्चा प्रविष्टि साइटों की इस सूची को देख सकते हैं।

10 Way to earn Online !! ऑनलाइन पैसे कमाने के 18 तरीके !!


4. Earn Money from Survey 

यहां आप छोटे सर्वे पूरा करके पैसे कमा सकते हैं, जो किसी विशेष कंपनी की आवश्यकता के आधार पर 5 मिनट से 30 मिनट लगते हैं। आपको एक सर्वे में अपनी राय लिखनी होगी। आपको सवाल से अपनी पसंद का चयन करना होगा और कुछ लिखने की कोई जरूरत नहीं है।

आप सर्वेक्षण की लंबाई के आधार पर $ 1 से $ 20 बना सकते हैं, आपकी प्रोफ़ाइल और जिस देश में आप रह रहे हैं यह डिटेल पूरी भर के आपको अपना अकाउंट बनाना होता है  

यहां 20 सर्वोत्तम सर्वे स्थलों में शामिल होने के लिए और ऑनलाइन सर्वे के बारे में और जानने के लिए यहां जाएं।


5. AdSense & other Ad network

यह भी पढ़े : 𝤨⇒ How To Work In Freelancer And Earn Online

यह मेरी सूची में सबसे पसंदीदा है लेकिन मैंने इसे # 5 में डाल दिया क्योंकि इसके ऊपर 4 आसान है लेकिन Google AdSense आसान नहीं है और Google AdSense से पैसे बनाने में समय लगता है।

आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक लाने के लिए आपको एक वेबसाइट की आवश्यकता है (जो कि अब कोई भी बना सकता है) और कुछ ट्रिक्स ताकि आप ऐडसेंस और अन्य विज्ञापन नेटवर्क से पैसा कमा सकें।

आप यूट्यूब पर भी वीडियोस दाल कर अद्सेंसे से कमा सकते हैं लेकिन यूट्यूब में पैसे कमाने के लिए कम्पटीशन  लिए आपका टॉपिक और वीडियो कुछ ऐसा होना चाहिए जो लोगो को पसंद आये। 

6. Earn with Affiliate Marketing 

यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाने के बारे में गंभीर हैं और आप एक कठिन काम करने वाले आदमी हैं जो बड़ी कमाई करना चाहते हैं तो Affiliate Marketing आपके लिए है।  


ऑनलाइन शॉपिंग के उच्च विकास की वजह से पहले की तुलना में Affiliate Marketing के लिए अधिक अवसर है।

फ्लिपकार्ट, अमेज़ॅन, ईबे, क्लिकबैंक, सीजे इत्यादि जैसे सैकड़ों ऑनलाइन व्यापारिक हैं, जहां आप अपने उत्पादों को साइन अप और प्रचार कर सकते हैं।


Affiliate Marketing में, आप बस एक सरल वेबसाइट बनाकर सही उत्पाद खरीदने के लिए ग्राहकों की सहायता कर रहे हैं और बदले में आप 4% से 20% कमीशन कमा सकते हैं।

6. Become a Freelancer

ऐडसेंस और Affiliate Marketing के बाद पैसा बनाने के लिए फ्रीलान्सिंग एक और लोकप्रिय तरीका है। एक फ्रीलांसर के रूप में, आप अस्थायी आधार पर छोटी या बड़ी कंपनियों के साथ काम कर सकते हैं और उन्हें अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।

फ्रीलांसर के रूप में उपयोग करने वाले काम के प्रकार के आधार पर $ 500 से $ 2000 + प्रति महीना बना सकते हैं

आप कंटेंट लेखक, वेब डिज़ाइनर, ग्राफिक्स डिजाइन या एसईओ, डाटा एंट्री जैसी कई सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।

यहां दर्जनों लोकप्रिय वेबसाइटें जैसे कि एलांस, फ्रीलांसर.इन, वर्कनहिर, अपवर्क, पीपल प्रति घंटा आदि हैं जो आपको तैयार ग्राहकों के साथ तैयार मंच दे सकते हैं।

यह भी पढ़े : 𝤨⇒ How To Work In Freelancer And Earn Online

07 . YouTube Channel

आप कहीं भी जाते हैं या कुछ भी करते हैं, अगर आप इन सभी अवसरों पर वीडियो शूटिंग करना पसंद करते हैं तो आपके लिए यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए एक महान अवसर है।

आपको केवल YouTube पर वीडियो अपलोड करने की ज़रूरत है और एक YouTube पार्टनर बनें। प्रत्येक और हर दृश्य के लिए, आपको भुगतान किया जाएगा।

कभी-कभी आपके वीडियो में से कोई भी वायरल हो जाता है, तो आप बहुत पैसा कमा सकते हैं।

08 . Become an online seller

ऑनलाइन बिक्री परंपरागत बिक्री की तरह नहीं है यहां आपको ईबे, अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडेल आदि जैसे कुछ टॉप खरीदारी पोर्टल्स पर विक्रेता बनने की ज़रूरत है और उन उत्पादों की सूची बनाएं जिन्हें आप बेचना चाहते हैं।

आप अपने शहर के चारों ओर घूम सकते हैं और इन साइटों पर सर्वश्रेष्ठ उत्पादों की जांच कर सकते हैं। आपको सबसे अच्छे उत्पादों की कोशिश करनी होगी जिन्हें आप बाजार मूल्य से कम पर बेच सकते हैं।

भरोषा कीजिये ऊपर बताये गए सभी तरीको से आसान है यह . आपको सिर्फ काम स्टार्ट करना है। 

09 . Stock & Forex Trading


स्टॉक ट्रेडिंग और विदेशी मुद्रा व्यापार उन लोगों के लिए पैसा बनाने का एक बहुत ही आकर्षक तरीका है जो बाजार का अच्छी जानकारी रखते हैं। 

इंटरनेट पर मुफ्त या भुगतान किए गए पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं जो कि आपको ऑनलाइन व्यापार के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं। आप स्टॉक ट्रेडिंग क्षेत्र में और अधिक विशेषज्ञ बनने के लिए आर्थिक समय की तरह अख़बार पढ़ सकते हैं या सीएनबीसी जैसे टीवी चैनल देख सकते हैं।

पर्याप्त ज्ञान के बिना इस बाजार में प्रवेश करने के लिए जोखिम भरा है।

10 . Sell photos online


यह आपके स्मार्टफ़ोन का एक और उपयोग है आप प्रकृति, स्थानों, लोगों, चीजों, व्यंजनों, घरों आदि की उच्च गुणवत्ता वाले चित्र ले सकते हैं और उन्हें ऑनलाइन बेच सकते हैं।

शटरस्टॉक, फ़ोटोलिया, iStockPhoto, Photobucket जैसी बड़ी साइटें हैं, जहां आप अपनी तस्वीर जमा कर सकते हैं।

जब भी कोई ग्राहक आपकी फ़ोटो खरीदना चाहता है, तो आप जितनी कीमत तय करेंगे उसके मुताबिक आपको भुगतान किया जाएगा। आप एक ही तस्वीरों के लिए कई बार पैसे कमा सकते हैं 

यह भी पढ़े : 𝤨⇒ How To Work In Freelancer And Earn Online


No comments:

Post a Comment