Hi Tech Pc World

New Internet, Business Ideas, Business News, Technical News, CSC Help, And review in hindi

Friday, November 17, 2017

बैंक मित्र के नाम पर चल रहे फ्रॉड कंपनी से बच कर रहें !! Bank Mitra Registration fraud Company

बैंक मित्र के नाम पर चल रहे फ्रॉड कंपनी से बच कर रहें !! Bank Mitra Registration fraud Company 

क्या आप भी बैंक मित्र बनकर अच्छी कमाई करने की सोच रहे हैं और किसी कंपनी की तलाश में हैं जिस से आपको बैंक मित्र की सर्विस मिल जाये ?

जी हां इस पोस्ट में  मैं आपको एकदम सही जानकारी देने जा रहा हूँ की कैसे आपको बैंक मित्र की फ्रैंचाइज़ी मिल सकती हैं। 

आपने अगर कभी गूगल पर सर्च किया होगा बैंक मित्र के लिए तो आपको बहुत सारी कंपनी की वेबसाइट दिखती होंगी। सब में आपने ने खोल कर चेक भी किया होगा की कौनसी कंपनी कितना पैसे में काम करवाती है। 

आज इस पोस्ट में मैं आपको कुछ कंपनियों के नाम और वेबसाइट बता रहा हु जिस से आपके साथ फ्रॉड हो सकता है। 


100% Froud Websites list 

BANK MITRA VF 

Website : bankmitravf.com

जी हाँ यह वेबसाइट 100 % नकली है और ये सिर्फ पैसे लेते है काम नहीं करते। यह कंपनी कोलकाता की है और वेबसाइट पर बताते हैं की इनकी हेड ऑफिस पुणे में हैं।  सबसे पहले ये आपको बोलेंगे की बैंक मित्र रजिस्ट्रेशन के लिया आपको 15600 रूपए जमा करने होंगे , ये 15600 रूपए में आपको फिंगरप्रिंट डिवाइस , बैंकिंग का सॉफ्टवेयर , ट्रेनिंग और भी कुछ सर्विस दी जाएँगी।  और यह अमाउंट पूरी तरह से रिफंडेबल होगा और आप जब काम बंद करना चाहेंगे तो आपको आपके अकाउंट में वापस दे दिया जायेगा। 

फिर अगर आपने 15600 रूपए उनके अकाउंट में डाल दिए तो उनका कॉल आएगा की आपका पेमेंट हमें मिल गया है।  और आपका काम करवा रहे हैं।  
कुछ दिनों बाद फिर से कॉल आएगी की आपका OMT ID बन गया है और पासवर्ड आपके ईमेल पर भेज दिया गया है लेकिन वह  OMT ID और पासवर्ड उनकी वेबसाइट पर लॉगिन ही नहीं होगा।  आप जब कॉल करेंगे तो आपसे कहा जायेगा की आपको 50000 रूपए भरने होंगे जिस से आपका एक करंट अकाउंट खुलवाया जायेगा जिसको सेटलमेंट अकाउंट कहते हैं।  आप 50000 जमा करवाएंगे तो आपके अकाउंट में RBI की तरफ से 50000 और आ जायेगा जिस से आप अपना बैंकिंग का काम कर सकेंगे। 

यह भी पढ़े: Apna CSC Apply Hindi !! अपना CSC के लिए कैसे अप्लाई करें !!

अब अगर आपने 50000 जमा करवा दिए तो न आपकी कॉल रिसीव करेंगे और न ही आपका काम होगा आप ज्यादा से ज्यादा पुलिस स्टेशन में कम्प्लेन करेंगे (वहां से भी कोई खाश मदद नहीं मिलेगी क्युकी आपने पेमेंट किया है कोलकाता या पुणे के अकाउंट में तो आप के वहाँ की पुलिस को इसमें कोई रूचि नहीं रहेगी ). 

Now Reading: बैंक मित्र के नाम पर चल रहे फ्रॉड कंपनी से बच कर रहें !! Bank Mitra Registration fraud Company 

आप अगर रिफंड की बात करेंगे तो ये आपसे कहेंगे की हमारे अकाउंट में 5000 रूपए जमा करवाइये तब आपके 15600 वापस मिलेंगे।  आप कहेंगे की 10000 रिफंड कर दो अपने 5000 उसमे से ही काट लो लेकिन आपका पैसा नहीं दिया जायेगा और हमेशा आप से कहा जायेगा की यह RBI का प्रोसेस है इसके बिना रिफंड नहीं मिलेगा। 

आप अगर कंस्यूमर फोरम में भी कम्प्लेन करेंगे तो वहा से जवाब मिलेगा नजदीकी पुलिस स्टेशन में फ्रॉड का FIR करवाओ ,  लेकिन फिर करवाने से कोई फायदा नहीं है जैसा मैंने बताया है आपको  आपके एरिया के पुलिस को इसमें कोई रूचि नहीं रहेगी।

इस लिए कृपया इस कंपनी में पैसा जमा करना तो दूर है फ़ोन भी न करें .

यह जानकारी 100 % सच्ची है ये रहा इस बात का सबूत : 
यह पेमेंट मैंने खुद अपने अकाउंट से किया है। मेरे पास कॉल की रिकॉर्डिंग भी है कैसे ये लोग बात करते हैं वो रिकॉर्डिंग भी मैं जल्द ही इसी पेज पर अपलोड करूँगा। 

BANK MITRA BC

Website : bankmitrabc.com

इस वेबसाइट के बारे में भी मैंने बहुत सी कम्प्लेन देखा  हैं अभी मैं कन्फर्म नहीं हु।  मैं जब इसमें पेमेंट कर दूंगा तब इसकी भी हकीकत  आपके सामने रखूँगा। 

अभी मैं और भी वेबसाइट के बारे में जानकारी लेकर इस पोस्ट में आगे बढ़ाऊंगा तब तक के लिए आप ज़ल्दबाज़ी में ऐसे किसी कंपनी के झांसे में न पड़ें मैं आपको सही तरीका भी बताऊंगा जिस से आपको बैंक मित्र का काम मिल जायेगा। 

To Be Continued ............................................


Agar aap ke sath bhi aisa kisi company ne kiya hai to apni poori story hame bataye aapke taaki ham dusro ko aisa karne se bachaye .

No comments:

Post a Comment