Hi Tech Pc World

New Internet, Business Ideas, Business News, Technical News, CSC Help, And review in hindi

Monday, October 16, 2017

Earn Money from Uber Cabs !! Uber Cab से जुड़कर पैसे कमाएं

Earn Money from Uber Cabs !! Uber Cab से जुड़कर पैसे कमाएं !!

अगर आप भी बहुत दिन से परेशां हो गए हैं नौकरी की तलाश में हैं तो ये पोस्ट पूरा पढ़ें.

अगर आपके पास एक ड्राइविंग लाइसेंस है तो आप UBER कैब्स के साथ जुड़कर अच्छी कमाई कर सकते हैं जानने के लिए पढ़े पूरा पोस्ट Earn Money from Uber Cabs !! Uber Cab से जुड़कर पैसे कमाएं !!

आपको सिर्फ एक कार और एक एंड्राइड मोबाइल की जरूरत पड़ेगी बाकि सारा काम उबेर का ऐप्प करेगा.
Important अगर आप के पास कार नहीं है फिर भी आप उबेर में काम कर सकते हैं : 😊😊😊


Uber में जुड़ने के बाद आप को काम क्या करना है ?

आपको पैसेंजर को उनकी जगह से रिसीव कर के उनको जहा तक जाना है वह पहुंचना होगा, इसके बदले में आपको कस्टमर्स से पैसे मिलेंगे. 

काम का तरीका क्या है ? 

उबेर में जुड़ने के बाद आपको कोई टाइम का लिमिट नहीं दिया जाता है, आप अपनी मर्ज़ी के हिसाब से अपना काम कर सकते हैं, आप चाहे तो पूरा दिन कोई और काम करे और सुबह के 2-3 घंटे और शाम के 2-3 घंटे भी कर सकते हैं.

बुकिंग कैसे मिलती है ?

उबेर का अपना एक एंड्राइड अप्प है जिसमे कस्टमर को अपनी लोकेशन से जहा तक जाना है वह की बुकिंग करनी होती है, बुकिंग होने के बाद उस एरिया में जो सबसे करीब ड्राइवर होता है उसके फ़ोन में एक नोटिस जाता है की वह बुकिंग किसने की है और कहा से कहा तक जाने के लिए की है , फिर अगर वो ड्राइवर जाना चाहता है तो उसको एक्सेप्ट करना होता है.

एक्सेप्ट करने के बाद ड्राइवर को कस्टमर के लोकेशन पर जाकर कस्टमर को पिकप करना होता है, कस्टमर के फ़ोन में बुकिंग करते समय एक OTP जाता है वो OTP वह ड्राइवर को देता है, ड्राइवर अपने फ़ोन में जब वो OTP डालता है तो वो राइड शुरू हो जाती है और ड्राइवर को रास्ता भी नहीं भटकना पड़ता है App में ड्राइवर को लोकेशन का नेविगेशन दीखता रहता है.

पेमेंट का प्रोसेस क्या है ?

जब आप कस्टमर को उसके लोकेशन पर पंहुचा देंगे तो आपको अपने उबेर ऐप्प में राइड कम्पलीट का ऑप्शन दबाना होगा, फिर आपके फ़ोन में ही उस कस्टमर का कितना किराया हुआ वो दिखेगा फिर आप कस्टमर से वो पैसे लेंगे और दूसरी बुकिंग आने तक वह रुक कर इंतज़ार कर सकते हैं.

उबेर की सर्विस फ्री नहीं है आप उबेर की जो सर्विस इस्तेमाल कर रहे हैं उसके लिए आपको आपकी की इनकम का 20 से 25 प्रतिशत कमिशन आपको उबेर को देना होता है.

Important : अगर आप के पास कार नहीं है फिर भी आप उबेर में काम कर सकते हैं : 😊😊😊

अगर आप के पास कार नहीं है तो उबेर आपको एक कार किराये पर दिलवा सकता है और उसका किराया आपकी कमाई से अपने आप काट लिया जायेगा.

इसकी अधिक जानकारी के लिए आप उबेर के ऑफिस में जाकर भी पता कर सकते हैं.

उबेर में जुड़ने के लिए क्या करना होगा ?

उबेर में जुड़ने के लिए आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए, आप जिस शहर में रह रहे हैं वह का पुलिस वेरिफिकेशन होना चाहिए और उस शहर में आपके जान पहचान वाले 2 लोग होने चाहिए.

उबेर में जुड़ने के लिए क्या न करें ?

बहुत से लोग सोचते हैं की एक गाडी लोन पर खरीद कर उबेर में लगा देंगे और ड्राइवर को दे देंगे वो गाडी से अच्छा पैसा कमा सकते हैं, ऐसा कुछ ही लोगो के साथ सही होता है लेकिन कई बार ड्राइवर गाडी के सामान निकल कर बेच देते हैं या पुराण सामान लगवा देते हैं, और गाडी को बहुत बेकार तरह से चलाते हैं जिस से गाडी 1 साल के अंदर ही कबाड़ हो जाती है, 

अगर आपके घर में कुल इनकम में से किश्त भरने के लिए पैसे बचते हैं तो आप लोन पर गाडी ले सकते हैं, क्युकी अगर आपने एक महीना भी लोन चुकाने में देर किया तो प्रॉब्लम हो सकती है और ऐसा जरूरी नहीं है की आपके पास हर महीने पैसे होंगे की आप लोन भर सके. अगर गाडी लेना है तो फुल पेमेंट पर ले या अगर लोन पे लेना है तो उसका बैकअप भी तैयार रखें.

कितना कमा सकते हैं.

Earn Money from Uber Cabs !! Uber Cab से जुड़कर पैसे कमाएं !!



अगर आप अपनी गाडी को बिना किसी कंपनी के चलाते हैं तो दिन में मुश्किल से 500 से 1000 कमा पाएंगे या शायद किसी दिन वो भी नहीं.

लेकिन उबेर के साथ काम करने में आपको रोजाना अगर दस बुकिंग भी मिलेगी और एक बुकिंग पर अगर सौ रूपए बचेंगे तो भी आपका एक हज़ार एक दिन का कमाई होगा, और अगर आप पूरा दिन गाडी चलाएंगे तो एक दिन में बीस से तीस बुकिंग आराम से मिल जाती है.



आपको यह पोस्ट कैसा लगा कमेंट जरूर करें, अगर आपका कोई सवाल है तो कमेंट में पूछ सकते हैं आपकी पूरी सहायता की जाएगी.  


4 comments: